i

parcel book


 मुंबई शहर की रोड़ पर , एक टेक्सी में जारा अपने  फेसबुक फ्रेंड ,रोहन से मिलने जा रही है ,बहुत खुश , और
 फोन पर बात कर रही है , जारा बोली क्या रोहन ,कब से तुम्हारा फोन ट्राई कर रही हूँ , 
रोहन –“ सॉरी , पता नहीं  क्या हो गया मैं भी परेशान था ,,
जारा –“  चलो अब जो  हो गया , अब मैं  आ रही हूँ ,  हाजे             अली , तुंम सीधा वहीँ आयो ,
रोहन  -“  मैं तो अभी आ जाता हूँ ,  पर आज मैं इतना    खुश हूँ  , अगर तुंम पास  हो , तो तुन्म्हें बाहों में
 उठा लूँ ,,
जारा –“ बस कुछ देर और इन्तजार करलो , मैं पास ही आ रही हूँ ,
रोहन –“ लोग सच कहते हैं जब कोई सबसे करीब पास आ रहा हो तो , जब तक वो पास नहीं आता तब तक एक
 पल भी  घंटे के बराबर हो जाता है ,,
टेक्सी ड्राइवर देख रहा है ,
जारा –“ ठीक है अब जल्दी रवाना हो जायो ,,
रोहन ख़ुशी से –“ क्या करूं  ,फोन रखने को  दिल नहीं कर रहा , दिल करता है ,हंम बातें करते ही रहें ,,
जारा –“ अगर फोन नहीं रखोगे ,तो  मेरे पास कैसे आयोगे ,,
रोहन –“ ठीक है मैं अभी आया , तुंम वहीँ रुको ,,
 रोहन मोबाइल अपनी जेब में डालता है ,  और अपनी गाडी की तरफ देखता है ,  एक आदमी रोहन के पास खड़ा 
था , रोहन ख़ुशी से आदमी के गले में बाहें डालके कसके एक दंम   बोला  - आज मैं  बहुत खुश हूँ ,,  फिर  रोहन
 पीछे हट गया , और अपनी गाडी की खिड़की खोलकर बैठ गया और चला गया , यानि  रोहन की ख़ुशी का आज 
टिकाना नहीं है उसे उसकी , लवर कनाडा से मिलने आ रही है , जिस  आदमी के रोहन गले लग कर गया , वो 
बोला –“ अजीब आदमी है , अच्छा हुआ आज मेरी पत्नी साथ नहीं थीं , ये पागल उसे भी हग कर देता ,,
इधर जारा टेक्सी से बाहर देखती हुई जा रही है , बाल खुल्ले उड रहे हैं , फिर ड्राइवर की तरफ देखकर जारा  
बोली –“ अंकल और कितना टाइम लगेगा ,,
ड्राइवर सामने देखते हुए बोला –“  अरे 20 मिनट में 15 बार पूछ लिया , बस थोड़ी दूर और है,,
जारा –“ क्या अंकल , बहुत धीरे चलते हो ,,
ड्राइवर – बेटी ,  इस मामले में जब हंम किसी से मिलने जाते हैं तो , ऐसा ही लगता है ,,
जारा थोडा शर्मा गई
ड्राइवर देखकर बोला –“ इसमें शर्माने वाली क्या बात है , प्यार करना गलत बात नहीं , पर हद से बढ़ जाना 
गलत साबित हो जाता है
जारा मुस्कुरा कर –“ हंम तो शादी करने वाले हैं ,,
ड्राइवर –“ अच्छी बात है , पर तुंम कनाडा से यहाँ क्यों शादी कर रही हो ,,
जारा –“  अंकल मेरा देस है , मुझे यहाँ जीना और यहीं मरना अच्छा लगता है , मैं कोई मेरी पसंद का लड़का 
देख रही थी , फिर हम फेसबुक पे मिले एक साल से हंम एक दुसरे से बात कर रहें हैं , आज हंम पहली बार 
मिल रहे हैं , तो बे सबरी तो होगी ,
ड्राइवर –“ बेटी मुझे क्या बता रही हो तेरी एंटी से जब मैं पहली बार मिला था तो बे सबरी थी , पर अब मन मर्जी है ,,
जारा , ड्राइवर हस रहे हैं , इतने में चौक पर अचानक एक ट्रक टेक्सी से टकराया , और टेक्सी , चक्कर लगाते हुए , 
रोड़ के किनारे पड़ी है टायर ऊपर  हैं , ,और आस पास लोग भी अपनी गाड़ियों से उतर कर आ गये  , देख रहे हैं , 
और निकालने लगे , इतने में  , वहाँ विराट , गुलू , टोनी आ गये वो अपनी गाडी रोक कर पास  आये और देखते हैं लड़की बेहोश पड़ी है , ड्राइवर के भी काफी चोट आई है , विराट देखकर बोला –“ अरे सब के पास गाड़ियाँ , अब क्या 
इनके मरने का इन्तजार कर रहे हो , होस्पिटल पहुंचा दो इनको ,,
एक व्यक्ति बोला –“ एंबुलेंस को कॉल किया है ,,
विराट  बोला –“ कब आएगी गाडी , आप हमारी गाडी में डालो हंम पहुंचा देते हैं , सब जल्दी , विराट की गाडी में 
डाल देते हैं और टोनी गाडी चला रहा , गुल्लू फ्रंट सीट पे बैठता है , विराट , ड्राइवर , और  जारा के साथ बैठा है ,
विराट चलती कार में बोला –“ जो होस्पिटल करीब हो उसी पे ले चलो ,,
 गाडी होस्पिटल पहुंच गई
इधर रोहन बड़ी बे सबरी से जारा का इन्तजार कर रहा है रोड पर कार पार्किंग में रोक दी , देख फोन ट्राई कर रहा है , स्विच ऑफ़ आ रहा है , बार – बार  जारा का नंबर ट्राई कर रहा है ,
इधर होस्पिटल में , गुल्लू , विराट , टोनी बैठे हैं , इतने में उनके पास एक नर्स आई , विराट के पास आई और 
बोली –“ आपकी वाइफ का आपने अभी तक नाम नहीं बताया ,,
तीनों एक दुसरे की तरफ देखते हैं , विराट एक  दम बोला –“ न ..नं. ...न  नाम.. नाम उसका जोती है ,,
नर्स फ़ाइल पर नाम लिख कर चली गई , गुल्लू बोला –“ यार तुमने  उसे  नाम भी बता दिया , नाम तो नाम तेरी 
वाइफ कब से है वो ,,
विराट गुल्लू के एक मुक्का मार देता है , और बोला –“ अरे चुप कर फ्साएगा ,क्या ,,
विराट टोनी को बोला –“ अरे कुछ खाने के लिए लाआ  है क्या,,
टोनी बोला –“ लोली पॉप लाया  हूँ ,,
विराट –“ हम बच्चे हैं क्या ,जो लोली पॉप खायेंगे ,,
इतने में ड्राइवर की फैमली आ गई ,
टोनी बोला –“ लो ड्राइवर की फैमली आ गई ,,
गुल्लू बोला –“ हम यहाँ क्या कर रहे हैं , हम तो चलें ,,

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post